अगले साल आनेवाली है इन महिलाओ की ये बायोपिक फिल्मे|

बायोपिक फिल्मो ने रिलिज होने के बाद काफी दिन तक दर्शको के दिल पर राज किया। अरुणाचल मुरुगनाथन इनके जीवनपर आधारित पॅडमॅन और संजय दत्त के जीवनपर आधारित संजु ये बायोपिक फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर काफी छा गयी थी। इस समय बॉलिवुड इंडस्ट्री का पुरा ध्यान नई कहानियो से ज्यादा बायोपिक बनाने पर है और बायोपिक को लेकर यह साल काफी रोमांचक होगा। ये फिल्मे देश की महिला खिलाडी और जानी-मानी हस्तियो पर आधारित बायोपिक फिल्मे है। उनके बारे मे आज हम जान लेते है।

2020 Bollywood Biopic Films

लक्ष्मी अग्रवाल(दीपिका पादुकोण) ः बॉलिवुड की जानीमानी अभिनेञी “दीपिका पादुकोण” अपने किरदार के वजह से काफी मशहुर है। उसी कारण साल २०१८ मे रिलिज हुई पद्मावत इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने राणी पद्मावती का किरदार निभाया था। जो कि बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्म थी। वैसे ही फिलहाल दीपिका पादुकोण अपनी आने वाली फिल्म “छपाक” के शुटींग में व्यस्त है। ये फिल्म एसिड अटैक पीडित “लक्ष्मी अग्रवाल” के जीवनपर आधारित है। बॉलिवुड अभिनेञी दीपिका पादुकोण एसिड अटैक पीडित लक्ष्मी अग्रवाल के बायोपिक छपाक फिल्म में मुख्य किरदार निभाते हुए दिखाई देगी। मेघना गुलजार को लगता है कि, फिल्म में मुख्य किरदार दीपिका पादुकोण के सिवाए और कोई भी नही कर सकता। शादी के बाद दीपिका पादुकोण की ये पहेली फिल्म है। दीपिका की फिल्म से संबंधित काफी तस्वीरे सोशल मीडियापर देखने मिली है। इन तस्वीरो मे दीपिका पादुकोण के काफी लुक दिख रहे है। इस लुक में दीपिका को पहचानना भी काफी मुश्किल है। छपाक मे अभिनेञी दीपिका पादुकोण अपने करियर का सबसे चुनौतीपुर्वक किरदार निभाएगी। छपाक फिल्म में दीपिका हुबहु पीडित लक्ष्मी अग्रवाल के तरह दिखाई दे रही है। फिल्म के कहानी की बात करे तो, ये फिल्म एसिड अटैक पीडित लक्ष्मी अग्रवाल की सत्य घटना है। सत्य घटना ये है की, २००५ में लक्ष्मी अग्रवाल पर एक शख्स ने तेजाब फेका था। तेजाब फेकने का कारण उस शख्स के साथ शादी ना करने का था। इस हमले के बाद लक्ष्मी अग्रवाल का चेहरा पुरा खराब हो गया था। इस फिल्म में दिपिका पादुकोण के साथ अभिनेता विक्रांत मेसी भी नजर आएगे। छपाक फिल्म १० जनवरी २०२० में रिलिज होगी। फिल्म का निर्देशन मेघना गुलजार कर रही है।

2020 Upcoming Bollywood Biopic Films

गुंजन सक्सेना(जान्हवी कपुर) ः बॉलिवुड इंडस्ट्री में “धडक” फिल्म से शुरुवात करने वाली एक नई बॉलिवुड अभिनेञी “जान्हवी कपुर” फिलहाल अपने आनेवाले फिल्म के शुटीग मे व्यस्त है। बॉलिवुड अभिनेञी जान्हवी कपुर बायोपिक फिल्म मे नजर आएगी। सुञो के अनुसार बताया गया है कि,अगले साल दर्शको को बॉलिवुड अभिनेञी जान्हवी कपुर कि आनेवाली फिल्म में भारतीय वायुसेना की पायलट “गुंजन सक्सेना” की बायोपिक में दिखाई देगी। गुंजन सक्सेना के जीवनपर आधारित इस फिल्म का नाम “करगिल गर्ल“है। गुंजन सक्सेना के बारे में बता दे के दिल्ली विश्व विद्यालय से ग्रैजुएशन करने के बाद गुंजन भारतीय वायुसेना में शामिल हुई थी। गुंजन सक्सेना के पिता और भाई दोनो ने भी भारतीय आर्मी मे सेवाए कि है, उसी तरह गुंजन सक्सेना ने भी भारतीय वायुसेना में सेवा दे कर अपना कर्तव्य निभाया है। साल १९९९ में हुए करगिल युध्द के दोरान गुंजन सक्सेना पहिली महिला अफसर है जिन्होने युध्द में घायल सैनिको को मैदान से लाने का काम किया। उनके इस कामगिरी के वजह से उनको शौर्य पुरस्कार से नवाजा गया। इस पुरस्कार को पाने वाली गुंजन देश की पहेली भारतीय महिला है। इस शौर्यशाली महिला के बायोपिक फिल्म मे बॉलिवुड अभिनेञी “जान्हवी कपुर” भारतीय वायुसेना कि पायलट गुंजन सक्सेना का किरदार निभाते हुए नजर आएगी। हाल हि मे इस फिल्म की शुटीग के दोरान लिए गयी कुछ तस्वीरे सोशल मिडीया पर आई उस में जान्हवी कपुर पायलट गुंजन सक्सेना के लुक में दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है की फिल्म की तैयारी के लिये जान्हवी हेलीकॉप्टर उडाना सीखेगी ताकि वो पायलट के किरदार को अच्छी तरह से समझ सके। जान्हवी कपुर की ये दुसरी फिल्म है। फिल्म के दिग्दर्शक ने बताया है की, गुंजन सक्सेना का किरदार जान्हवी कपुर काफी अच्छे से कर सकती है। इस फिल्म में जान्हवी कपुर मुख्य किरदार में नजर आएगी। फिल्म के सिलसिले में जान्हवी कपुर गुंजन सक्सेना को मिल चुकी है। फिल्म में उनके पिता के रुप में पंकज ञिपाठी और भाई के रुप में अंगद बेदी नजर आएगे।

2020 Upcoming Bollywood Biopic Films

सायना नेहवाल(परिणिती चोप्रा) ः फिल्मी कलाकार किरदार को निभाने के लिए बडी मेहनत करते है। और अगर फिल्म बायोपिक हो तो उसका किरदार निभाना कलाकारो के लिए बहोत ही चुनौतीपुर्वक होता है। क्योकि कलाकारो को किरदारो जैसा बनना होता है। इसी तरह बॉलिवुड अभिनेञी “परिणिती चोप्रा” भी भारत की जानीमानी बैडमिंटन खिलाडी “सायना नेहवाल” के बायोपिक फिल्म में किरदार निभाने के खुब मेहनत ले रही है। बैडमिंटन खिलाडी सायना नेहवाल का किरदार बखुबी से निभाने के लिये परिणिती चोप्रा बैडमिंटन के मैदान मे बैडमिंटन की प्रेक्टिस कर रही है। अभिनेञी परिणिती चोप्रा इस बायोपिक में मुख्य भुमिका में नजर आएगी। सुञो के अनुसार बताया जाता है कि, इस बायोपिक के लिये पहले बॉलिवुड अभिनेञी “श्रद्धा कपूर” को लिया गया था पर फिल्मो मे व्यस्त होने के कारण उन्होने इस बायोपिक काम करने से मना कर दिया। इसलिये इस फिल्म के लिये परिणिती चोप्रा को लिया गया है। सायना नेहवाल भारत की लोकप्रिय बैडमिंटन खिलाडी है। उन्होने भारत के लिये कई पदक जीते है। फिल्म के निर्देशक अमोल गुप्ते इस फिल्म का निर्देशन कर रहे है। परिणिती चोप्रा फिल्म के शुटींग में व्यस्त है। शुटींग के दोरान कुछ तस्वीरे सामने आई जिस मे परिणिती चोप्रा जमकर बैडमिंटन की प्रेक्टिस करती दिखाई दे रही है। शुटींग के दोरान उन्होने एक बात का खुलासा किया है की, सायना नेहवाल जैसी दिग्गज बैडमिंटन खिलाडी के बायोपिक में मुझे काम करने का अवसर मिला है ये मेरा भाग्य है। सुञो के अनुसार बताया गया है की, फिल्म शुटींग शुरु हो गयी है। फिल्म की शुटींग जल्द हि पुरी करके रिलिज होगी। इस फिल्म से पहेले परिणिती चोप्रा अक्षय कुमार के साथ “केसरी” फिल्म में दिखाई दी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है। परिणिती चोप्रा ने इश्कजादे, दावत-ए-इश्क, गोलमाल अगेन, शुध्द देसी रोमांस, पोस्टर बॉईज, केसरी जैसी फिल्मो में काम किया है।

2020 Bollywood Biopic Films

डेबोरा हेरॉल्ड(जैकलिन फर्नांडीस) ः रेस ३ फिल्म के असफलता के बाद “जैकलिन फर्नांडीस” ने बायोपिक फिल्म मे काम करने के लिये हा कर दि है। हाउसफुल, मर्डर २, किक, जुडवा २, रेस जैसी बॉलिवुड फिल्मो मे कम करने वाली बॉलिवुड अभिनेञी जैकलिन फर्नांडीस अपने आनेवाली बायोपिक फिल्म के शुटींग मे व्यस्त है। श्रीलंका कि अभिनेञी जैकलिन फर्नांडीस मशहुर भारतीय सायकिलिस्ट “डेबोरा हेरॉल्ड” के बायोपिक में नजर आएगी। डेबोरा हेरॉल्ड एक २३ वर्षीय सायकिलिस्ट है जो कि अंदमान-निकोबार द्वीप से है और वह २००४ मे आए सुनामी मे एक हफ्ते तक पेड पर लटकी रही। उनके पिता वायुसेना मे थे। अब वो २०२० टोक्यो ओलंपिक के तैयारीया कर रही है। ये एक पहली भारतीय महिला है जो कि यूनियन साइकिलिस्ट इंटरनेशनेल प्रतिस्पर्धा मे भाग लेने वाली साइकिल चालिका है। तब उस प्रतिस्पर्धा मे वे चौथे क्रमांक से आई है। साल २०१५ मे डेबोरा हेरॉल्ड ने ताइवान कप ट्रैक इंटरनेशनल क्लासिक मे पांच पदक जीते थे। इस मशहुर भारतीय सायकिलिस्ट के बायोपिक में जैकलिन फर्नांडीस डेबोरा का किरदार निभाएगी। इस किरदार को हुबहु निभाने के लिये जैकलिन विदेशी कोच कि मदद लेकर जमकर प्रेक्टिस कर रही है। इस किरदार को निभाने के लिये जैकलिन काफी मेहनत लेती दिखाई दे रही है। इस बायोपिक मे जैकलिन साइकिल चलाती हुई नजर आएगी।

Richa Chaddha Biopic

शकीला(रिचा चड्ढा) ः इस साल के बायोपिक मे “रिचा चड्ढा” का भी नाम शामिल हुआ है। “गैंग्स ऑफ वासेपुर” और “फुकरे” जैसी फिल्मो मे काम करने वाली रिचा चड्ढा जल्द ही एक बायोपिक करने वाली है। फिल्म निर्देशक “इंद्रजित लंकेश” के निर्देशन मे बन रही फिल्म मे रिचा चड्ढा दक्षिण फिल्मो की एडल्ट अभिनेञी “शकीला” के जीवनपर आधारित बायोपिक फिल्म में काम करते हुए नजर आएगी। रिचा चड्ढा ने फिल्म की शुटींग शुरु कर दी है। फिलहाल इस फिल्म की शुटींग कर्नाटक के छोटे से शहर मे चल रही है। इस फिल्म के लिए रिचा चड्ढा ने अभिनेञी शकीला से मुलाकात की और किरदार को समझने की कोशिश की। फिल्म में शकीला के मुख्य किरदार मे रिचा चड्ढा नजर आएगी। शकीला एक भारतीय अभिनेञी और पुर्व मॉडेल है|२० साल के उम्र में शकीला ने तमिल फिल्म मे एक सहायक अभिनेत्री के रुप मे काम किया था। वही से उनके फिल्मी जिंदगी का सफर शुरु हो गया है। उन्होने मुख्य रुप से मलयालम, तमिल, तेलगु, कन्नड इन भाषाओ के फिल्मो मे काम किया है। शकिला आज भी दक्षिण भारत मे मशहुर नामो में से एक है। इस बायोपिक के किरदार को बखुबी से निभाने के लिये रिचा चड्ढा काफी मेहनत ले रही है। फिल्म निर्देशक इंद्रजित लंकेश ने बताया है कि, मैने शकीला के साथ पहेले भी फिल्मे कि है, और मे शकीला पर एक फिल्म बनाना चाहता था। यह फिल्म रिचा चड्ढा के दमदार फिल्मो मे से एक है। फिल्म की कहानी शकीला के फिल्मी जिंदगी के अलावा उनके निजी जिंदगी से जुडे चढ-उतार को भी दिखाया गया है। फिल्म कि कहानी काफी रोमांचक है।

Scroll to top