Hello Guys. Todays my topic is the interesting one. Whenever people are in conversation with their friends or cousins, they used to speak some iconic Bollywood dialogues. These dialogues have created their impacts on our society. One of my friends told me to write about best Bollywood dialogues. So here are some interesting dialogues and one-liners for Bollywood fans.
1. Sholay (1975)
No one can forget this Bollywood milestone. This iconic movie has a number of iconic Bollywood dialogues. Some of them are as follows:
- Kitne Aadmi The?
- Tera Kya Hoga Kaalia?
- Joh Darr Gaya, Samjho Marr Gaya.
- Itna Sannata Kyun Hai Bhai?
- Yeh Haath Humko De De Thakur.
- Basanti In Kutton Ke Saamne Mat Nachna.
- Hum Angrezon Ke Zamaane Ke Jailor Hain.
- Tumhara Naam kya hai Basanti?
- Arrey Oh Sambha… Kitna Inaam Rakhe Hai Sarkar Hum Par?
- Bahut Yaraana Lagta Hai.
- Aadhe Idhar Jao… Aadhe Udhar Jao… Aur Baaki Hamare Saath Aao.
- Sardar Maine Aapka Namak Khaya Hai.
- Ek Ek Ko Chun Chun Ke Maarunga… Chun Chun Ke Maarunga
2. Deewar (1975)
In the same year 1975, another unforgettable film had released and Amitabh Bachchan won Filmfare Best Actor award for that movie, It was “Deewar”. Fans saw a perfect “Jugalbandi” between two on-screen brothers Amitabh Bachchan & Shashi Kapoor. Here are some of them.
- Mere Paas Maa Hain.
- Main Aaj Bhi Phenke Huye Paise Nahi Uthata.
- Aaj Khush To Bahut Hoge Tum?
- Aaj Mere Paas Property Hai, Bank Balance Hai, Bungla Hai, Gaadi Hai… Kya Hai, Kya Hai Tumhare Pass?
Every year there is the number of films released which based on romantic love stories. But very few of them leaves their impact on fans. Devdas, Silsila, Maine Pyar Kiya, Dilwale Dulhaniya Le Jayenge, Pakeeza are some of them. These romantic melodious drama gave some fantastic romantic Bollywood dialogues, Which are still remembered by couples. Read few of them:
- Dosti Ka Ek Usool He, Madam. No Sorry, No Thank You.
- Dosti Ki Hai Nibhani Toh Padegi Hi.
- Jaa Simran Jaa… Jee Le Apni Zindagi.
- Bade Bade Shehron Me Aisi Chhoti Chhoti Baatein Hoti Rehti He Senorita.
- Agar Yeh Tujhe Pyaar Karti Hai Toh Yeh Palat Ke Dekhegi… Palat… Palat.
- Aapke Paon Dekhe Hai, Bahut Haseen Hai. Inhe Zameen Par Mat Utariyega, Maile Ho Jayenge. (Pakeeza)
- Rahul, Naam Toh Suna Hi Hoga? (Dil To Pagal Hai 1997)
- Thappad Se Darr Nahi Lagta Sahab… Pyar Se Lagta. Hai (Dabangg)
- Itni shiddat se maine tumhe paane ki koshish ki hai … ki har zarre ne mujhe tumse milane ki saazish ki hai. (Om Shanti Om 2007)
- Babuji Ne Kaha Gaon Dhhod do, Sab Ne Kaha Paro Ko Chhod Do, Paro Ne Kaha Sharab Chhod Do, Aaj Tumne Keh Diya Haveli Chhod Do, Ek Din Aayega Jab Woh Kahenge, Duniya Hi Chhod Do. (Devdas)
- Ek Chutki Sindoor Ki Keemat Tum Kya Jaano Ramesh Babu (Om Shanti Om)
- Kaun Kambakht Bardaasht Karne Ko Peeta Hai… Hum Toh Peete Hai Ki Yahan Par Baith Sake, Tumhe Dekh Sake, Tumhe Bardaasht Kar Sake. (Devdas)
Apart from the above-mentioned movies, there are some actors like Raj Kumar, Salman Khan, Sunny Deol, Ajay Devgan which are hugely popular for their dialogues. Here are some of the best attitude Bollywood dialogues for our readers.
- Zindagi Mein Teen Cheezein Kabhi Underestimate Mat Karna… I, Me And Myself! (Ready)
- Ek Bar Joh Maine Commitment Kar Di… Uske Baad Toh Main Khud Ki Bhi Nahi Sunta. (Wanted)
- Yeh Dhai Kilo Ka Haat Jab Kisi Pe Padta Hai Na, To Aadmi Uthta Nahi, Uth Jata Hai. (Damini)
- Jo Main Bolta Hoon Woh Main Karta Hoon… Aur Jo Main Nahi Bolta Woh Main Definitely Karta Hoon. (Rowdy Rathore)
- Jali Ko Aag Kehte Hain, Bujhi Ko Raakh Kehte Hain, Jis Raakh Se Barood Bane Usey Vishwanath Kehte Hain. (Vishwanath)
- Na Talwaar Ki Dhaar Se, Na Goliyon Ki Bauchaar Se… Banda Darta He Toh, Sirf Parvar Digaar Se.
- Sara Shahar Mujhe Lion Ke Naam Se Janta Hain. (Kalicharan)
- Kabhi Kabhi Jeetne Ke Liye Kuch Haarna Bhi Padta Hai… Aur Haar Kar Jeetne Waale Ko Baazigar Kehte Hai. (Baazigar 1993)
- Hum Jahan Khade Ho Jaate Hain, Line Wahi Se Shuru Hoti Hain. (Kaalia)
- Dua Me Yaad Rakhna. (Once Upon Time In Mumbai)
Do you know? There were many of villains in the Bollywood who charged more fees than the leading heroes. Now I am writing some of the most famous Bollywood dialogues by our villains.
- Mogambo Khush Hua. (Mogambo in Mr.India)
- Aankhen Nikaal Kar Gotiyaa Khelunga. (Crime Master Gogo in Andaz Apna Apna)
- I Love You Kkkk… Kiran. (Darr 1993)
- Prem Naam Hain Mera, Prem Chopra. (Bobby)
- Bad Man. (Gulshan Grover in Ram Lakhan)
- Itne Mazzedar Chiz Bhagwan Ke Liye Chod Du? Hargiz Nahi. (Ranjeet in Rampur Ka Laxman)
- Kuch Bhi Karne Ka, Lekin Jaykant Shikre Ka Ego Hurt Nahi Karne Ka. (Prakash Raj in Singham)
- Mere Mann Ko Bhaya, Maine Kutta Kaat Ke Khaya. (China Gate)
How can we forget our legendary comedians? Here are some very funny Bollywood dialogues by them.
- Moochein Ho To Nathulal Jaise, Warna Na Ho. (Sharaabi)
- Aap Purush Hi Nahi… Mahapurush Hai, Mahapurush. (Andaz Apna Apna)
- Chain Khuli Ki Main Khuli Ki Chain. (Satte Pe Satta)
- Draupadi Teri Akele Ki Nahi Hai… Hum Sab Shareholder Hain. (Pankaj Kapoor In Jaane Bhi Do Yaaron)
- Teja Main Hoon, Mark Idhar Hai. (Andaz Apna Apna)
- Ek Machhar Sala Aadmi Ko Hijda Bana Deta Hai! (Nana Patekar In Yeshwant)